Home Blog

ACE CITY सोसाइटी में 200 से अधिक लोग हुए डायरिया के शिकार, पानी को जिम्मेदार माना जा रहा है

ACE City, Greater Noida West: सेक्टर वन में स्थित Ace City हाउसिंग सोसाइटी से बड़ी खबर सामने आ रही है। इस सोसाइटी में डायरिया का प्रकोप बढ़ गया है। पिछले कुछ दिनों के दौरान करीब 200 से ज्यादा लोग डायरिया के शिकार हुए हैं। लोगों को पेट में दर्द, उल्टी और दस्त जैसी समस्या पैदा हो रही है। सोसाइटी में मेडिकल कैंप लगाकर लोगों की जांच कराई जा रही है। जिसकी वजह से अस्पतालों में निवासियों की लंबी लाइन लग गई है। निवासियों का आरोप है कि पानी की समस्या की वजह से ऐसा हो रहा है। पिछले दिनों पानी की आपूर्ति प्रभावित होने की वजह से ऐसी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ दिनों पहले प्राधिकरण के पंप हाउस की मोटर खराब हो गई थी, जिसके कारण सोसाइटी में प्राधिकरण के टैंकर के साथ-साथ प्राइवेट टैंकरों के जरिए पानी की सप्लाई की गई थी। आरोप है कि उसी के बाद से निवासियों की तबियत खराब होने लगी है।

निवासियों को अस्पताल ले जाया जा रहा है

सोसायटी के निवासियों का कहना है कि करीब 2000 परिवार हाउसिंग सोसाइटी में रहते हैं। इनमें से करीब 200 लोग डायरिया से प्रभावित हैं। बच्चे और बुजुर्ग सभी लोग परेशान हैं। धीरे-धीरे ऐसे मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। निवासियों को कहना है कि पिछले दिनों हाउसिंग सोसायटी के भीतर पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई थी। जिसकी वजह से बाहर से पानी की टैंकर बुलाए गए। लोगों का कहना है कि टैंकर का पानी पीने के बाद लोग बीमार होने लगे हैं।

वहीं सोसाइटी के एओए अध्यक्ष (AOA President) नितिन शर्मा ने कहा कि निवासी बीमार पड़ रहे इसमें पानी का कोई लेना देना नहीं है। पूरे देश में बढ़ती गर्मी के कारण से डायरिया के मरीज बढ़ रहे हैं। लोगों की शिकायत पर पानी की जांच के लिए दो लैब को सैंपल भेजे गए हैं। एक की रिपोर्ट में टीडीएस 410 आया है वहीं दूसरे लैब की रिपोर्ट आना बाकि है। टावरों में टंकी की सफाई का रोस्टर जारी कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें : इस आसान ट्रिक से चुटकियों में फंसी अंगूठी को बिना किसी परेशानी के निकालें

वित्त मंत्री सीतारामण के पति का बयान: “इस बार BJP जीती तो दोबारा नहीं होंगे चुनाव”

केंद्रीय वित्त मंत्री Nirmala Sitharaman के पति और अर्थशास्त्री Parakala Prabhakar ने लोकसभा चुनाव से पहले बड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा, अगर 2024 में दोबारा यही सरकार बनती है तो उसके बाद फिर कभी चुनाव नहीं होगा। अब ये सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो को कांग्रेस पार्टी की तरफ से शेयर किया गया है।

हालांकि परकाला प्रभाकर पहले भी मौजूदा सरकार पर कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं।
परकला प्रभाकर ने पत्रकार दीपक शर्मा को हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है। जिसमें प्रभाकर ने मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा,

“ऐसी संभावना है कि अगर यही सरकार दोबारा सत्ता में आती है तो फिर आप एक और चुनाव की उम्मीद मत कीजिए। इसके बाद चुनाव होगा ही नहीं। देश का संविधान और नक्शा पूरी तरह से बदल जाएगा। इसको पहचान भी नहीं सकते। आप लाल किले से नफरत की बातें सुनेंगे। जो बहुत ही खतरनाक है। जो आज मणिपुर में हो रहा है वह कहीं भी हो सकता है। किसानों और लद्दाख जैसा हाल पूरे देश में होने वाला है।”

पहले भी सरकार पर कई आरोप लगा चुके हैं

वित्त मंत्री के पति परकला प्रभाकर जाने-माने अर्थशास्त्री हैं। उन्होंने JNU से MA और एम.फिल. किया। प्रभाकर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से साल 1991 में PhD की। वह साल 2014 से 2018 तक आंध्र प्रदेश सरकार कैबिनेट रैंक की सेवाएं दे चुके हैं। 2008 में प्रजा राज्यम पार्टी के प्रवक्ता के रूप में कार्य कर चुके हैं। और कम्युनिकेशंस एडवाइजर भी रहे हैं। उन्होंने ‘द क्रुक्ड टिम्बर ऑफ न्यू इंडिया’ नाम की किताब भी लिखी है।

परकला प्रभाकर ने हाल ही में इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कहा था यह सिर्फ देश का सबसे बड़ा घोटाला नहीं बल्कि दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम है। इससे पहले प्रभाकर नोटबंदी, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर कई बार सरकार को घेर चुके हैं। इसके अलावा परकला प्रभाकर ने साल 2019 में द हिंदू अखबार में प्रकाशित एक लेख में सरकार को आर्थिक मोर्चा पर भी सलाह दे चुके हैं। उन्होंने कहा था अर्थव्यवस्था को मुश्किल हालात से बाहर निकालने के लिए भाजपा को पीवी नरसिम्हा राव-मनमोहन सिंह की आर्थिक नीति को अपनाना चाहिए।

‘Run’ मूवी के लिए पंकज त्रिपाठी को मिले थे इतने फीस, जानकर होगी हैरानी

Pankaj Tripathi’s Fees In Run Movie: ‘मिर्ज़ापुर’ के ‘कालीन भैया’ उर्फ़ पंकज त्रिपाठी आज किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है और उनका काम हर किसी के दिलों में बसा है। उनकी सरलता भरी अभिनय के बल पर हर बार उन्हें फैंसों के दिलों में जगह मिल जाती है। आज पंकज बहुत सारी फिल्मों में काम कर रहे हैं और उन्हें फैंसों का प्यार प्राप्त है। पंकज के लिए इस स्थिति में पहुंचना आसान नहीं रहा है, लेकिन उन्होंने सालों की मेहनत और संघर्ष के बाद अपनी पहचान बनाई है। आजकल पंकज लाखों रुपये की फीस ले रहे हैं, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब उन्हें कुछ हजार रुपये में फिल्मों में काम करना पड़ता था। फिल्मों में कुछ सीन भी बहुत ही कठिनाई के साथ पूरे होते थे और कई बार फिल्म के अंतिम संपादन में वे सीन हटा दिए जाते थे। क्या आप जानते हैं कि एक बार पंकज अभिषेक बच्चन की फिल्म में काम कर चुके थे और उन्हें उसके लिए केवल कुछ हजार रुपये मिले थे? इसकी फीस कितनी थी, यह जानने के लिए आप हैरान हो जाएंगे।

‘रन’ फिल्म में थे पंकज त्रिपाठी

2004 में रिलीज़ हुई फ़िल्म ‘रन’ तो आपको याद ही होगी। यह फिल्म पर्दे पर कमाल नहीं किया लेकिन इसमें विजय राज ने अपने कॉमिक अंदाज से हर बार फैंस का दिल जीता। फिल्म में ‘कौआ बिरयानी’ सीन यादगार है, जिसमें आपको पंकज त्रिपाठी भी नजर आएंगे। इस सीन में विजय राज को छोटी गंगा में नहलाने के बहाने नाले में फंसा दिया जाता है और उनके कपड़े चुरा लिए जाते हैं। इस छोटे सी सीन में उन्होंने ऐसा प्रभाव छोड़ा कि आज भी दर्शक उन्हें याद करते हैं।

जानें कितनी फीस मिली थी

मगर क्या आप जानते हैं कि पंकज त्रिपाठी ने एक इंटरव्यू के दौरान ख़ुद बताया था कि उन्हें फ़िल्म ‘रन’ के लिए कितनी फ़ीस मिली थी। शूटिंग के बाद पंकज त्रिपाठी को बतौर फ़ीस 8,000 रुपये का एक चेक मिला। साथ ही, बॉलीवुड की एक फ़ेमस एक्ट्रेस ने उनके चेक पर साइन भी किया था।

अब राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार विजेता बन चुके हैं पंकज त्रिपाठी

उस चेक पर बॉलीवुड की दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी के सिग्नेचर थे। उस वक़्त पकंज त्रिपाठी को मालूम पड़ा कि श्रीदेवी भी फ़िल्म की एक प्रोड्यूसर हैं। बता दें, हाल ही में राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2023 का समापन हुआ है। इस दौरान बॉलीवुड कलाकार पंकज त्रिपाठी को फिल्म ‘मिमी’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग रोल एक्टर के खिताब से नवाज़ा गया है।

ये भी पढ़ें : 8 बॉलीवुड एक्टर्स के पिता जो जीते हैं आम आदमी की ज़िंदगी

चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू, जल्द होगा आम चुनाव की तारीखों का ऐलान

Lok Sabha Election 2024 Date Announcement: इंतजार की घड़ियां खत्म हो चुकी हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार, दोनों चुनाव आयुक्तों ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह संधू के साथ विज्ञान भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि चुनाव के लिए हमारी टीम तैयार है। उन्होंने कहा कि चुनाव में 97 करोड़ वोटर्स मतदान करेंगे। 10.5 लाख पोलिंग स्टेशन होंगे, जबकि 55 लाख EVM का इस्तेमाल किया जाएगा।

अब घर बैठे देखें लाइव आरती, इस चैनल पर होगा अयोध्या से सीधे प्रसारण

LIVE- Aarti of Prabhu Shriram Lalla at Ram Mandir, Ayodhya यह रामलला भक्तों के लिए एक बहुत ही खुशी की बात है कि अब वे घर बैठे ही रामलला की आरती का सीधा प्रसारण देख सकते हैं। यह सुविधा दूरदर्शन द्वारा प्रदान की गई है, जो रोज सुबह 6:15 बजे अयोध्या में राम मंदिर से दैनिक आरती का प्रसारण करेगा। यह उन भक्तों के लिए विशेष रूप से लाभदायक होगा जो अयोध्या नहीं जा सकते हैं। वे अब घर बैठे ही रामलला के दर्शन कर सकेंगे और आरती में भाग ले सकेंगे।

यह राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा एक सराहनीय पहल है, जो भक्तों को रामलला के करीब लाने में मदद करेगी।

यहां कुछ अन्य महत्वपूर्ण बातें हैं जो आपको जाननी चाहिए:

  • यह प्रसारण दूरदर्शन के राष्ट्रीय चैनल पर होगा।
  • आरती का समय सुबह 6:15 बजे से 6:45 बजे तक होगा।
  • आप दूरदर्शन के ऐप या वेबसाइट पर भी आरती देख सकते हैं।
  • यह रामलला भक्तों के लिए एक बहुत ही सुखद अवसर है। यदि आप रामलला के दर्शन करना चाहते हैं, तो आप घर बैठे ही आरती देख सकते हैं।

यहां कुछ अन्य विकल्प भी दिए गए हैं जिनके माध्यम से आप रामलला की आरती देख सकते हैं:

  • YouTube: कई YouTube चैनल हैं जो रामलला की आरती का लाइव प्रसारण करते हैं।
  • Facebook: राम मंदिर का अपना Facebook पेज है जहां वे आरती का लाइव प्रसारण करते हैं।
  • Twitter: राम मंदिर का अपना Twitter अकाउंट है जहां वे आरती का लाइव प्रसारण करते हैं।
  • आप अपनी सुविधानुसार किसी भी माध्यम का उपयोग करके रामलला की आरती देख सकते हैं।

अब तक 75 लाख श्रद्धालुओं ने किए दर्शन

अयोध्या से सुबह 6:15 बजे होने वाली रामलला की श्रृंगार आरती का लाइव प्रसारण अब दूरदर्शन पर देखा जा सकता है। मंगलवार को इसका सफल परीक्षण किया गया और बुधवार से यह सुविधा नियमित रूप से शुरू हो गई है। 22 जनवरी को रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से अब तक लगभग 75 लाख श्रद्धालु मंदिर में दर्शन कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: Hanuman Mandir: इस 200 साल पुराने हनुमान मंदिर से कोई नहीं लौटा खाली हाथ, ऐसे पूरी होती है हर मुराद

100 रुपये का नोट बेचकर कमाए गए 18 लाख रुपये, जानिए कैसे

दुनिया में कोई ऐसा आदमी नहीं होगा जो कि बहुत आसानी से पैसा नहीं कमाना चाहता हो, क्योंकि पैसे की जरूरत हर किसी को होती है। लेकिन पैसे कमाने के लिए लोगों को बहुत ही ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है, तब जाकर दो समय की रोटी जुट पाती है। लेकिन आज हम आपको पैसा कमाने का बहुत ही आसान तरीका बताने जा रहे हैं। अगर आपके पास 100 का एक स्पेशल नोट है, तो आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं।

पुराने करेंसी नोट (Old Currency Note) को जमा करने का आपको शौक है तो यह शौक आपको रातोंरात लाखपति बना सकता है। दरअसल, अगर आपके पास 10, 20, 50 या फिर 100 रुपये का कोई ऐसा नोट हो जिसमें कोई खास अंक दर्ज है तो आप घर बैठे लाखपति बन सकते हैं। काफी लोगों को पुराने करेंसी नोट को इकट्ठा करने का शौक होता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वर्षों पुराने नोटों की कीमत बढ़कर अब क्या हो गई होगी। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि इन नोट की कीमत मौजूदा समय में लाखों में हो सकती है। मौजूदा समय में कई वेबसाइट्स पर पुराने नोटों की बिक्री की जा सकती है।

100 का नोट आपको बना सकता है लाखपति

देश में समय-समय पर बहुत सारी तरह की करेंसी आती और जाती रहती है, लेकिन कुछ नोट ऐसे होते हैं जिनकी हर किसी को जरूरत होती है। अब आप सोच रहे होंगे कि 100 के नोट के बदले कौन लाखों रुपये देगा, तो आपको बता दें कि इस नोट में एक विशेष नंबर होता है। यह विशेष नंबर 786 होता है, जिसकी लोगों में बहुत अधिक मांग होती है और विशेष कम्युनिटी के लोग इस नोट को अपने पास रखने में खुश होते हैं। क्योंकि उनके धर्म में इस नोट को बहुत शुभ माना जाता है, इसलिए इस नोट की मांग अधिक होती है। जानकारों का कहना है कि अगर आपके पास 10, 20, 50 या फिर 100 रुपये का नोट है और उस नोट में 786 अंक लिखा हुआ है तो आप मालामाल हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कोई भी व्यक्ति मार्केट में मौजूद कई वेबसाइट पर जाकर इन करेंसी नोटों की बिक्री कर सकता है। आपको बता दें कि eBay वेबसाइट में बेहद पुराने और दुर्लभ नोटों की बोली लगाई जाती है। इस बोली में कोई भी व्यक्ति हिस्सा ले सकता है। अगर आपके पास भी कोई खास अंक वाला नोट है तो आपको मालामाल होने से कोई भी नहीं रोक पाएगा। बता दें कि 786 जैसे अंक को काफी लोग शुभ मानते हैं और इस तरह के नोटों को हासिल करने के लिए मोटी रकम भी देने को तैयार रहते हैं।

ये भी पढ़ें : पुराने नोट या सिक्का बेचकर हो सकते हैं मालामाल, होगी इतनी तगड़ी कमाई कि गिनते-गिनते निकल जाएगा पसीना

1st Neuralink Brain Chip Implanted: जल्द ही इंसान बनने वाला है रोबॉट

Elon Musk’s Neuralink brain chip: अगर आप साइंस फिक्शन मूवी देखने में उत्सुक हैं, तो आपने निश्चित रूप से टर्मिनेटर फिल्म देखी होगी। उस फिल्म में इंसान और रोबोट्स (Neuralink brain chip) के बीच हुई लड़ाई को दिखाया गया है। वैज्ञानिकों के अनुसार टर्मिनेटर फिल्म की तरह आने वाले समय में इंसान और रोबोट्स शायद एक-दूसरे से प्रतिस्पर्धा करने लगेंगे, क्योंकि जिस गति से आज का युग मॉडर्न हो रहा है, उसे बिलकुल भी टाला नहीं जा सकता है। आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) ने हमारे जीवन के प्रक्रिया को ही बदल दिया है और एलोन मस्क (Elon Musk) की कंपनी जो न्यूरालिंक जैसी चीजों को निकाल रही है, उसे देखकर यह बात और भी ज्यादा पक्की हो जाती है।

iheart

न्यूरालिंक (Neuralink Brain Chip Implanted) एक ऐसी चीज है जो आने वाले समय में शायद मेडिकल सेक्टर में क्रांति ला सकती है। इससे इंसानी सभ्यता और भी अधिक विकसित और सक्षम होने वाली है। वैसे, इससे पहले हम लोगों ने इस विषय पर कई बातें की हैं, परंतु हाल ही में जो रिपोर्ट इसके संदर्भ में आई है, वो वास्तव में काफी चौंका देने वाली है। इसलिए मित्रों! अगर आप भी इस चौंका देने वाली रिपोर्ट के बारे में जानना चाहते हैं, तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़िएगा।

tosshub

क्या इंसान बन जाएंगे रोबॉट?

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक बहुत ही महत्वपूर्ण खबर सामने आई है। एलोन मस्क ने अपनी सोशल मीडिया साइट “X” पर एक बड़ी घोषणा की है। उन्होंने एक पोस्ट में बताया है कि उनकी कंपनी ने पहली बार किसी जिंदा इंसान के अंदर न्यूरालिंक चिप को इंस्टॉल (Neuralink Brain Chip Implanted) किया है और यह प्रक्रिया काफी सफल रही है। उस इंसान का स्वास्थ्य भी सर्जरी के बाद काफी अच्छा हो रहा है। यह वाकई बड़ी न्यूज़ है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले साल नवंबर महीने में, न्यूरालिंक ने अपने पहले मानव विषय पर ब्रेन चिप इंस्टॉल किया था। यह चिप मामूली नहीं है, क्योंकि इसके माध्यम से एक साधारण व्यक्ति कई असाधारण कामों को आसानी से कर सकता है। इसे “ब्रेन-कम्प्यूटर इंटरफेस (BCI)” कहा जाता है, और इससे हम कई छोटे-बड़े कामों को कर सकते हैं। आपके विचार में, इस चिप से क्या-क्या काम किया जा सकता होगा?

कंपनी ने इस चिप के माध्यम से व्यक्ति को “टेलीपैथी” की शक्ति देने का दावा किया है। इसका मतलब है कि इस चिप की सहायता से, व्यक्ति अपने दिमाग से निकलने वाले सिग्नल्स को कम्प्यूटर के माध्यम से प्रोसेस करके विभिन्न प्रकार के कार्यों को कर सकता है।

tweaktown

क्या-क्या काम कर सकती है ये ब्रेन चिप

अब लोगों के मन में यह सवाल ज़रूर उठ रहा होगा कि, इस चिप (Neuralink Brain Chip Implanted) के जरिए आखिर क्या काम किया जा सकता है, जो कि इतना ख़ास है? तो, मित्रों, मैं आपको बताऊं कि, इस चिप के माध्यम से आप ब्लूटूथ के द्वारा कई तरह के उपकरणों को वायरलेस रूप से नियंत्रित कर सकते हैं। उदाहरण के रूप में, आप इस चिप के माध्यम से अपने स्मार्टफोन या लैपटॉप को भी नियंत्रित कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, आप स्मार्ट वॉचेज, इयरबड्स, आदि चीजों को भी नियंत्रित कर सकते हैं।

एक बार सोचिए, अगर आप जो भी सोच रहे हैं, वही आपके स्मार्टफोन में चलने लगे, तो जिंदगी कितनी सरल हो जाएगी! आपको न तो किसी टाइप या वॉइस कमांड की आवश्यकता होगी, बल्कि आपका स्मार्टफोन स्वचालित रूप से काम करने लगेगा और आपको किसी भी प्रयास के बिना आपकी पसंदीदा कार्य को पूरा कर देगा। इसलिए, यह कहना गलत नहीं होगा कि यह चिप बहुत ही आधुनिक और भविष्यवाणी विचारों को प्रतिष्ठित करता है।

अधिक जानकारी के लिए मैं आप लोगों को बता दूं कि, यह चिप दिमाग के अंदर इंस्टॉल किया जाता है और इसकी इंस्टॉलेशन की प्रक्रिया भी काफी अद्वितीय होती है। इसके बारे में शायद ही आपने कभी सुना हो।

जानिये, कैसे दिमाग के अंदर इन्स्टाल किया जाता है इस चिप को?

न्यूरालिंक (Neuralink Brain Chip Implanted) के बारे में सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, यह किसी भी जीवित इंसान के दिमाग में लगाया जा सकता है। इसलिए हमें इसके इंस्टॉलेशन प्रक्रिया को जानना अत्यंत महत्वपूर्ण है। मित्रों! मैं आपको यह बताना चाहता हूँ कि, इसके इंस्टॉलेशन के लिए रोबोट की सहायता ली जाती है। रोबोट के माध्यम से मानव के खोपड़ी के अंदर ड्रिल किया जाता है और इंसानी दिमाग के सोचने और विचार करने वाले क्षेत्र पर चिप के इलेक्ट्रोड्स लगाए जाते हैं।

आप लोगों को यहाँ बता दूं कि, जितना आसान इसका इंस्टॉल प्रोसेस सुनने में लग रहा है, उतना ही कठिन इसे असल में इंस्टॉल करना है। क्योंकि यहाँ थोड़ी सी भी गलती हुई कि नहीं, सीधे किसी की जान भी जा सकती है। यही वजह है कि, कुछ समय पहले अमेरिकी सरकार न्यूरालिंक को काफी ज्यादा मॉनिटर कर रही थी। मित्रों! किसी भी जीवित इंसान के ऊपर किसी भी तरह का प्रयोग/एक्सपेरिमेंट करना आज के समय में इंसानियत और कानून के विपरीत है। इसलिए हमेशा से यह प्रोजेक्ट विवादों से घिरा रहा है।

dwgyu36up6iuz

ये भी पढ़ें : इस्तेमाल की हुई चायपत्ती से बना सकते है बेहतरीन खाद, जानिए बनाने का तरीका

इस आसान ट्रिक से चुटकियों में फंसी अंगूठी को बिना किसी परेशानी के निकालें

Trick For Removing A Stuck Ring: हाथों को सुंदर बनाने में अंगूठी का बड़ा महत्व होता है, जिसे शादीशुदा या अविवाहित, कोई भी कैरी कर सकता है। बाजार में विभिन्न डिज़ाइन की अंगूठियाँ मिलती हैं, जो लोग उंगली में पहनकर ट्राई करते हैं। हालांकि, कई बार अंगूठी उंगली में फंस जाती है (Remove a Stuck Ring) और उसे निकालना कठिन हो जाता है। अगर आपकी उंगली में भी अंगूठी फंस गई है और बार-बार निकालने के बाद भी अंगूठी उंगली से निकलने का नाम ही नहीं ले रही है, तो चिंता न करें, आज हम आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आए हैं, इस उपयोगी टिप्स की मदद से आप अपनी इस समस्या को आसानी से हल कर सकते हैं।

इस समस्या को हल करने के लिए लोग विभिन्न तरीकों का उपयोग करते हैं, लेकिन अधिकांश तरीके दर्दनाक और तकलीफदेह होते हैं। हालांकि, आज हम आपको एक आसान तरीका बताएंगे जिससे आप अंगूठी को आसानी से निकाल (Tips For Stuck Ring) सकेंगे, और इसके लिए आपको केवल एक रिबन की आवश्यकता होगी।

DIY Joy

उंगली में फंसी हुई अंगूठी को निकालने का सरल तरीका

अगर आपकी उंगली में अंगूठी फंस गई है, तो उसे बाहर निकालने के लिए आपको एक रिबन लेना होगा। उस रिबन के एक हिस्से को उंगली के ऊपरी हिस्से में लिपटाना होगा, जबकि दूसरे हिस्से को अंगूठी के बीच से निकालते हुए दूसरी तरफ ले जाना होगा। ऐसे में जब आप रिबन के उस दूसरे हिस्से को ऊपर की तरफ खींचेंगे, तो अंगूठी बाहर की तरफ खिसकने लगेगी। इस तरह रिबन की मदद से उंगली में फंसी हुई अंगूठी को बिना किसी दर्द के बाहर निकाला जा सकता है, जो एक बहुत ही आसान तकनीक है और इस तकनीक को समझने के लिए आप नीचे दिए गए वीडियो भी देख सकते हैं।

यहां देखें वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sach Kadwa Hai (@sachkadwahai)

हालांकि उंगली में फंसी अंगूठी को निकालने के लिए देसी तरीके भी अपनाए जा सकते हैं, जिसके लिए आप उंगली में साबुन, तेल, मक्खन, हैंड लोशन या फिर पेट्रोलियम जेली लगा सकते हैं। ऐसा करने से उंगली में फिसलन या लचीलापन आ जाता है, जिससे फंसी हुई अंगूठी को बाहर निकालना आसान हो जाता है।

ये भी पढ़ें : Car Driving Tips: ड्राइविंग सीख रहे हैं तो पहले समझ लें कार की A,B,C,D, बन जाएंगे एक्सपर्ट
बाथरूम की गंदी बाल्टी और मग चुटकियों में होंगे साफ, फॉलो करें ये आसान से घरेलू उपाय

चौंकाने वाला खुलासा: उल्लू टीवी IPO से होगा धमाका! जानिए कैसे बनें करोड़पति

OTT platform Ullu TV IPO: मनोरंजन के क्षेत्र में एक नया कदम उल्लू टीवी (Ullu TV) ने अपने IPO की शुरुआत की है। यह IPO ने निजी क्षेत्र में एक और महत्वपूर्ण कदम उठाया है, जिससे विभिन्न विकल्पों का विकास हो सकता है और डिजिटल मनोरंजन क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा और विकास को बढ़ावा मिल सकता है। कंपनी ने अभी हाल ही में आईपीओ के लिए शुरुआती दस्तावेज (DRHP) फाइल कर दिए हैं। कंपनी ने सेबी के पास दस्तावेज जमा कर दिए हैं।

जैसा कि दस्तावेजों से पता चलता है, कंपनी बीएसई के एसएमई (Small and Medium Enterprise) इंडेक्स में शामिल होने के लिए आईपीओ ला रही है। कंपनी 10 रुपये की फेस वैल्यु वाले 62,62,800 इक्विटी शेयर फ्रेश इश्यू के तहत जारी करेगी। उल्लू टीवी (Ullu TV) के CEO, मोहित कपूर, ने कहा, “हमारे IPO का शुभारंभ करने पर हमें गर्व है। यह एक महत्वपूर्ण कदम है जो हमें अधिक विकसित और विस्तृत होने की संभावनाएं प्रदान करेगा। हम डिजिटल मनोरंजन क्षेत्र में अपनी निरंतर गति और नई और उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”


उल्लू टीवी (Ullu TV) का IPO निम्नलिखित कुछ मुख्य विवरणों के साथ आयोजित किया गया है:

  • आईपीओ के माध्यम से उल्लू टीवी अपने क्षमता विस्तार के लिए पूंजी जुटा सकता है और अपने व्यापक सेवा परिचिति को विस्तारित करने में सक्षम हो सकता है।
  • इस IPO के माध्यम से कंपनी अपने विभिन्न उत्पादों और सेवाओं की प्रदान करने के लिए अधिक निवेश कर सकती है, जिससे उसकी व्यापकता और गुणवत्ता में सुधार हो सकता है।
  • इस IPO के माध्यम से निजी निवेशकों को भी एक माध्यम प्राप्त हो सकता है, जिसके माध्यम से वे डिजिटल मनोरंजन क्षेत्र में निवेश कर सकते हैं और इस उद्योग के विकास में भागीदारी कर सकते हैं।
  • इस IPO के लिए उल्लू टीवी (Ullu TV) ने पंजीकृत किए गए नियोगधारकों के माध्यम से वित्तीय सलाहकारों की सेवाएं ली हैं। उल्लू टीवी की IPO की निधियों का उपयोग उसकी व्यापक सेवा परिचिति में वृद्धि करने और नई और रोचक सामग्री के लिए निवेश करने में किया जाएगा।
  • उल्लू टीवी का IPO (Ullu TV IPO) उम्मीदवारों के लिए भी एक बड़ा मौका प्रदान कर सकता है, जो डिजिटल मनोरंजन क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं। इस IPO के माध्यम से कंपनी ने नए रोजगार के अवसर भी प्रदान किए जा सकते हैं।

Ullu TV की IPO की शुरुआत से, डिजिटल मनोरंजन क्षेत्र में और भी तेजी से विकास की संभावनाएं हैं और उम्मीद की जाती है कि यह कदम इस क्षेत्र को और अधिक मजबूत और अनुकूलित बनाए रखेगा।

ये भी पढ़ें: 21 Ullu Actress Name: बेहद हॉट दिखती हैं उल्लू वेब सीरीज़ की अभिनेत्रियाँ

संजय दत्त की “308 गर्लफ्रेंड्स” का रहस्य: कौन थीं ये महिलाएं?

संजय दत्त 90 के दशक के वो हीरो रहे, जिनकी पर्सनालिटी पर लड़कियां मर मिटती थीं। वैसे तो संजय दत्त एक प्लेब्वॉय के रूप में बहुत फेमस रहे हैं, और उन्होंने खुद बताया कि उनकी 308 गर्लफ्रेंड्स थीं। लेकिन इन सब में उन मशहूर महिलाओं का नाम भी है जिन्हें जानकर बॉलीवुड तो क्या पूरी दुनिया हैरान रह गई।

उनके अफेयर के चचों से लेकर कई संगीन आरोपों से घिरे संजय दत्त की जिंदगी को लेकर राजकुमार हिरानी ने उनकी बायोपिक ‘संजू’ लेकर आई। इस मूवी से संजय दत्त की लाइफ के कई राज सामने आए। इस मूवी में संजय दत्त का किरदार निभा रहे रणबीर कपूर संजू के रोल में बखूबी दिख रहे हैं। मूवी में संजय दत्त एक इंटरव्यू में खुद इस बात को स्वीकार कर चुके हैं कि वह एक साथ तीन लड़कियों के साथ रिलेशनशिप में थे, लेकिन कभी भी पकड़े नहीं गए। अब जैसा कि इस बात का खुलासा हो ही गया है कि संजय दत्त अब तक अपने जीवन में 308 लड़कियों से इश्क फरमा चुके हैं। इन लड़कियों में से कुछ बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्रियां भी रहीं, और इनके अफेयर की खबरें खूब सुर्खियों में रहीं।

हम आपको संजय दत्त की गर्लफ्रेंड्स की लिस्ट में से कुछ एक्ट्रेसेस के नाम के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. Sanjay Dutt and Tina Munim

टीना मुनीम, जिन्हें अब टीना अम्बानी के नाम से जाना जाता है, कभी संजय दत्त की प्रेमिका रह चुकी हैं। संजय ने अपनी डेब्यू फिल्म ‘रॉकी’ के साथ ही काम की थी, जिसमें दोनों का रिश्ता शुरू हुआ था। खबरें यहां तक आई थीं कि दोनों ने गुपचुप शादी भी कर ली थी। हालांकि, फिर संजय दत्त की इग्स की लत की वजह से वह उनसे अलग हो गईं।

2. Sanjay Dutt and Richa Sharma

संजय और ऋचा की मुलाकात फिल्म ‘आग ही आग’ की शूटिंग के दौरान हुई थी। कुछ समय बाद एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों ने 1987 में शादी कर ली। उनकी एक बेटी भी हुई जिसका नाम त्रिशला है। यह रिश्ता ज्यादा आगे नहीं बढ़ सका और दोनों का तलाक हो गया। अलग होने के कुछ समय बाद ऋचा को ब्रेन कैंसर होने का पता चला। 1996 में ऋचा की मौत हो गई।

Sanjay Dutt and Madhuri Dixit

पत्नी ऋचा की मौत से संजू को काफी दुःख पहुंचा। उस दौरान वे माधुरी दीक्षित के साथ कुछ फिल्म कर रहे थे। कहा जाता है कई फिल्मों में एकसाथ काम करने की वजह से माधुरी और संजय के बीच नज़दीकियां काफी बढ़ गई थीं। यहां तक कि दोनों ने शादी करने का फैसला भी कर लिया था। लेकिन 1993 में मुंबई ब्लास्ट में संजय का नाम भी आया। संजय को जेल हो गई और माधुरी ने संजय से दूरियां बनानी शुरु कर दीं। इसके बाद दोनों का रिश्ता टूट गया।

4. Sanjay Dutt and Rhea Pillai

माधुरी दीक्षित से अलग होने के बाद संजय की नजदीकियां मशहूर मॉडल रिया पिल्लई से बढ़ी। साल 1998 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए। कहा जाता है कि रिया से शादी के बाद भी उनका कई महिलाओं से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चल रहा था। रिया ने संजय को कई बार गैर महिलाओं के साथ पकड़ा, जिससे परेशान होकर रिया ने उन्हें छोड़ने का फैसला किया और साल 2005 में उनका तलाक हो गया।

5. Sanjay Dutt and Lisa Ray

मुंबई ब्लास्ट केस में फंसने के दौरान इन दोनों की नजदीकियां बढ़ी। दोनों को कई बार साथ देखा गया, लेकिन ये रिश्ता जल्द ही अनजान वजहों से खत्म हो गया। अभिनेत्री लीजा रे से संजय दत्त की नजदिकियां भी खूब सुर्खियों में रही।

6. Sanjay Dutt and Rekha

आपको जानकर हैरानी होगी कि संजू बाबा का अफेयर दीवा रेखा से भी रह चुका है। रेखा और संजय दत्त की रिलेशनशिप की खबरें फिल्म ‘ज़मीन आसमा’ के दौरान खूब छाई रहीं। यही नहीं, खबरें तो यहां तक आई कि रेखा संजय के नाम का सिंदूर तक लगाती थीं। हालांकि ऐसा कुछ नहीं था। दोनों की शादी की खबरें भी आने लगीं थी और एक निजी समरोह में इन्हें साथ भी देखा गया। मीडिया और बॉलीवुछ दोनों ही जगह इन दोनों के रिश्ते की खबरें आम थीं। लेकिन ये रिश्ता भी खत्म हो गया।

इसके बाद संजय दत्त ने मान्यता से शादी कर ली। ये थी संजय दत्त की गर्लफ्रेंड्स। मान्यता से संजय के तीन बच्चे हैं और अब दोनों की शादीशुदा जिंदगी खुशहाल चल रही है।


ये भी पढ़ें : Kangana Ranaut: जानिये, कंगना रनौत से जुड़े 15 रोचक तथ्य